Top Hindi Love Shayari

30715274_2024029087836968_6648837108551182438_n.jpg

हमेँ कँहा मालूम था क़ि इश्क़ होता क्या है,

बस एक ‘तुम’ मिले और ज़िन्दगी मुहब्बत बन गई.

काश तुम पूछो के तुम मेरे क्या लगते हो,

मे ग़ल्ले लगाऊँ और कहु…”सब कुछ”.

तेरे चेहरे में वो जादू हैं,

के हर पल मेरे दिल को इसकी Khushbu आती रहती हैं.

मुझे तेरा साथ…जिंदगी भर नहीं चाहिये,

बल्कि जब तक तु साथ है…तब तक जिंदगी चाहिये!

सामने बैठे रहो दिल❤ को करार आएगा..

जितना देखेंगे तुम्हें उतना ही प्यार आएगा..

यूँ गुमसुम मत बैठो पराये लगते हो,

मीठी बातें नहीं है तो चलो झगड़ा ही कर लो.

सबको प्यारी हे अपनी ज़िन्दगी

पर तु मुझे ज़िन्दगी से भी प्यारी है.

क्या खूब रंग दिखाती है जिंदगी क्या इक्तेफ़ाक होता है,

प्यार में ऊम्र नही होती पर…. हर ऊम्र में प्यार होता है|

प्यार करना सिखा है….नफरतो का कोई जगह नही,

बस तु ही तु है इस दिल ❤ मे, दूसरा कोई और नही

2 LINES FOR SOMEONE SPECIAL

मुस्कुरा जाता हूँ अक्सर गुस्से में भी तेरा नाम सुन कर,

तेरे नाम से इतनी मोहब्बत है तो सोच तुझसे कितनी होगी.

दिल तो हर किसी के पास होता हैँ,

लेकिन सब दिलवाले नहीँ होते……

क्या पता था कि महोब्बत ही हो जायेगी,

हमें तो बस तेरा मुस्कुराना अच्छा लगा था

फ़्लर्ट करना ही मोहब्बत की पहली सीढ़ी हैं|

तुझको लेकर मेरा ख्याल नहीं बदलेगा,

साल बदलेगा मगर दिल का हाल नहीं बदलेगा.

कल तक सिर्फ़ एक अजनबी थे तुम,

आज दिल की एक एक धड़कन पर हुकूमत है तुम्हारी

CUTE WHATSAPP MESSAGES FOR GIRLFRIEND

बदल जाती है ज़िंदगी की हक़ीक़त,

जब तुम मुस्कुराकर कहते हो तुम बहुत प्यारे हो.

ना जाने क्यों तुझे देखने के बाद भी,

तुझे ही देखने की चाहत रहती है!

इश्क है या इबादत.. अब कुछ समझ नहीं आता,

एक खुबसूरत ख्याल हो तुम जो दिल से नहीं जाता.

साँसे मेरी, जिन्दगी मेरी और मोहब्बत भी मेरी,

मगर हर चीज मुकम्मल करने के लिए जरुरत तेरी..!!

तुझको लेकर मेरा ख्याल नहीं बदलेगा,

साल बदलेगा मगर दिल का हाल नहीं बदलेगा.

LOVE STATUS FOR WHATSAPP

सुनो कभी तुम नाराज हूए तो हम झुक जाएंगे,

कभी हम नाराज हो तो आप गले लगा देना.

तेरी याद क्यूँ आती है ये मालुम नहीं,

लेकिन जब भी आती है अच्छा लगता है.

जाने लोग मोहब्बत को क्या क्या नाम देते है,

हम तो तेरे नाम को ही मोहब्बत कहते है !

ये मत पुछ कि मैं तुमसे कितना प्यार करता हूँ?

बस इतना जान लो कि, बस तुमसे करता हूँ और बेपनाह करता हूँ।

दुनिया एक तरफ और तू एक तरफ क्योंकि,

तू मेरी परी है और ये दुनिया बोहोत बुरी है.

तेरी मुहब्बत पर मेरा हक तो नही पर दिल चाहता है,

आखरी सास तक तेरा इंतजार करू !

LOVE ATTITUDE STATUS

नाराजगी चाहे कितनी भी क्यो न हो तुमसे,

तुम्हें छोड़ देने का ख्याल हम आज भी नही रखते.

कहने में तो मैंरा दिल एक है,

लेकिन जिसको दिल दिया वह हजारों में एक हैं.

मेरी जिंदगी मै खुशियां तेरे बहाने से है,

आधी तुझे सताने से है आधी तुझे मनाने से है।

थाम लूँ तेरा हाथ और तुझे इस दुनिया से दूर ले जाऊं,

जहाँ तुझे देखने वाला मेरे सिवा कोई और ना हो.

वो थी, वो हे, और वो ही हमेशा रहेगी, जब दिल एक हे तो,

दिल में रहेने वाली भी तो एक ही होगी!

अपना ख्याल रखा करो मेरे लिए,

बेशक़ सांसे तुम्हारी चलती है लेकिन तुम में जान तो हमारी बस्ती है.

भूलने का तो सवाल ही पैदा नहीं होता,

मैंने नहीं मेरे दिल ने चुना है तुम्हें!

ज़िन्दगी में ऐसे बहोत से लोग होते है,

जो कोई वादा नहीं करते पर निभा सब कुछ लेते है.

ख़ुशी दे, या गम दे दे मग़र देते रहा कर,

तू उम्मीद है मेरी तेरी हर चीज़ अच्छी लगती है.

सनम तेरी कसम जेसे मै जरूरी हूँ तेरी ख़ुशी के लिये,

तू जरूरी है मेरी जिंदगी के लिये.

मुझे अच्छे लगते हैं वो लोग जो मुझे

नफ़रत करते हैं,,क्यूँकि हर कोई मुझे

प्यार से देखगा तो नज़र लग जाएगी ना,,

अब तो खुद से मिलने की इच्छा होती है,लोगो से सुना है बङे दिलचस्प है हम!!★✌

◑➾ JAब ➾Bhi_Tumhe_ मुस्कुराते हुए देखता हूँ पता_ नहीं ❌कहाँ ~खो” जाता हूँ me❣

मुझे तो दुआओं में आना है,

सपनों में तो हर कोई आ जाता है…

LOVELY CUTE SMILE SHAYARI

तुम्हारे चेहरे की मुस्कान,

मुझे अपनी जिंदगी से भी प्यारी है !!

न कोई किसी से दूर होता है,

न कोई किसी के करीब होता है,

प्यार खुद चल करआता है,

जब कोई किसीका नसीब ✍होता है !

❤Đ¡l करता है Status डाल दु तेरे नाम का…….. पर मुझे ये अच्छा नही लगेगा ! कि कोई तुझको☛ LiKe करे…

✏मोहब्बत में गुस्सा और शक़ वही करता है

*जिसमें मोहब्बत कूट-कूट के भरी होती है.*s

बड़ी बड़ी दुनिया,,,छोटे छोटे *रास्ते*,

बस हम जी रहे हैं,,सिर्फ़ तेरे *वास्ते*,,

#ऐसे_व्यक्ति से #प्यार_करो जो आपको☝

तबभी हँसाए,जब #आप_मुस्कुराना भी #ना_चाहते☝हो ।।

ख़ुशियाँ क्या होती हमें नहीं पता,

में तो तुम्हें “online” देखकर भी पगलों

की तरह “Smile” करने लगता हु,

✍एक अच्छा फ्यूचर देने वाली तो सबको मिल जाती है लेकिन सच्चा प्यार करने वाली किस्मत से मिलती है.

☝जहाँ Care मिलती है ना❤️✅वहाँ Love हो ही जाता है….

मेरी नमकीन सी जिंदगी की मिठास हो तुम #

सब तुजे चाहते होंगे, तेरा साथ पाने के लिये,

मै तुजे चाहता हूँ तेरा साथ देने के लिये

एक बात कहू बुरा तो नहीं मनोंगी ,

आपको जब भी लगे की आप मेरे हो ,

आने मैं देर मत करना…!!!❤

अगर मुझे #समझना चाहते हो,

तो बस #अपना समझो !!

तेरी मेरी Love Story,,ऐसी हो>>>>

के तेरा-मेरा Last Seen at,,,>>>>

same to same हो,,

कोई हमें block करे*

*या कोई lock करे*

*पर हम तो उसी के नसीब में होंगे*

*जो मेरे दिल पर nock करे.*

100%* डिस्काउंट चल रहा है मेरी ❤ मोहब्बत पर

* लूट ले आ कर pagli 😉

किसी और का होने से पहले*

☝क़ाफीअच्छा लगता है,जब भी तू हँसती है,

क्योंकि तेरे एक smile में मेरी जान बसती है.

रोज़ रोज़ आइना मत देखा करो,

देखना हो तो मेरी DP देखो, इसमें

तेरा चेहरा नज़र आयेगा,,,,

LOVE QUOTE FOR FACEBOOK

सुनो ⤵️

कभी तुम नाराज हूए तो हम झुक जाएंगे

कभी हम नाराज हो तो आप गले लगा लेना

बेशक तुम्हें गुस्सा करने का हक है मुझ पर

पर नाराजगी में कहीं ये मत भूल जाना की हम बहुत प्यार करते हैं तुमसे.

ना जाने क्यों तुझे देखने के बाद भी.

तुझे ही देखने की चाहत रहती है!!!!

ना चाहा था कभी कुछ, तुम्हें चाहने से पहले ,

तुम मिल जो गए, खवाइशें पूरी हो गई….

मुहब्बत साथ हो जरूरी नहीं..

पर मुहब्बत जिन्दगी भर हो ये बहुत जरूरी है…

अच्छा लगता है.. जब मेरे बिना कुछ कहे … बस मुझे देख कर.. तुम्हारे चेहरे पर मुस्कान आ जाती हैं…

तुम्हें एहसास ही नही कितना इश्क़ है तुमसे

बस रोज थोड़ा और तुमसे जुड़ते जाते हैं हम.

♡♤जो दिल के ख़ास होते हैं…

वो हर लम्हा आस पास होते हैं.♡♤

लफ़्ज़ों से कहाँ लिखी जाती है ये बेचैनियां मोहब्बत की,

मैंने तो हर बार तुम्हे दिल की गहराईयो से पुकारा है।

सुन बस एक ही ख्वाहिश है,की तुझे खुद से ज्यादा चाहूँ,

मैं रहू या ना रहू मेरी वफ़ा हंमेशा याद रहेगी।

इन आँखों को जब तेरा दीदार हो जाता है

दिन कोई भी हो मेरा त्यौहार हो जाता है.

BEAUTIFUL LOVE QUOTES IN HINDI

निगाह ए इश्क़ का अजीब ही शौक देखा

तुम ही को देखा और बेपनाह देखा

अच्छा सुनो,

मुझे उस वक़्त तुम पर बेहद प्यार आता है..

जब मेरे कहने से पहले ही तुम मेरे दिल की बात समझ जाती हो !!

सुनो जाना

आज़ादी के दिन भी मुझे

उम्र क़ैद तेरी मोहब्बत की करदो ना

LOVE STATUS FOR STATUS

मोहब्बत का शौक यहां किसे था.

तुम पास आते गए और मोहब्बत होती गई.

हमेशा उस इंसान के करीब रहो जो तुम्हे खुश रखे लेकिन उस इंसान के और भी करीब रहो जो तुम्हारे बगैर खुश न रह पाए

काश तुम कभी ज़ोर से गले लगा कर कहो

डरते क्यों हो ☺पागल तुम्हारी ही तो हूँ.

प्यार क्या होता हैं,हमें कहा पता था,

बस Ek दिन तुम दिखे हमें और हम kho गये,

सुन पगली,

तुम्हारी फ़िक्र हैं ‘शक’ नहीं,

तुम्हें कोई और देखे ये किसी को हक़ नहीं,

प्यार का मतलब ये नही होता की आपकी कोई girlfrnd या boyfrnd हो प्यार का मतलब ये होता है कोई special हो जिस की आप फ़िक्र करे और जिसे आपकी फ़िक्र हो…..❤️

मेरी ख्वाहिशें हजारों है..

लेकिन जरुरत सिर्फ तुम.

जिस्म से नहीं,

रूँह❤ से तुम्हे चाहते है,

मौत तो मुक्कमल है,

एक☝ दिन आनी है,

पर कुछ पल तेरे साथ जीना चाहते है.

मैं इश्क़ हूँ , तू ज़िद्द है ,

मैं तुझमें हूँ , तू मुझमें है !!

अगर कोई शख्स आपको सुबह उठते ही

और सोने से पहले याद करता है

तो यकीनन आप उसके लिये “बहुत खास” हो

सुन तो,ज़रा

तेरी हर मीठी यादें मेरी आँखों में बसी हैं,”

और ये तब तक रहेंगी,जब तक ये आँखे खुली हैं

सुनो

तुम यूँ हमसे खफा ना हुआ करो.

पता है ना की हम कुछ भी नहीं तुम्हारे बिना

LOVE QUOTES FOR LOVER

तुम्हारा ख्याल मेरे मन से जाये भी….तो जाये कैसे,

कि तुम मेरे ख्याल के… ख्यालों में भी शामिल हो !!

Love You

जिन्दगी की बस इतनी है दुआ.., जब भी आँखें खोलूँ मौजूद हो तू हर जगह!!!

मेरी चाहत मेरी राहत just “you”

मेरा दिल❤ मेरी जान only fou “you”

जब से आँखों में बसे हो तुम मेरी नूर बनके

यक़ीन मानों तब से कोई भी नज़ारा तुम बिन अच्छा नहीं लगता

एक दिल ही तो था जो सिर्फ हमारा था,

बातों बातों में तुमने इसे भी चुरा लिया !

अगर मुझे अपनी ज़िन्दगी दोबारा जीने का #मौका मिले तो इस बार तेरा नाम पहले अपने हाथो की लकीरो में लिखवा कर आऊंगा

चाहे कितनी भी बातें कर लो.. Chatting से, पर दिल की तलब पूरी होती हैं, जब तुम्हें देखूँ आँखो के सामने.#

हाथ थामे रखना दुनियाँ में भीड़ भारी हैं..

खों ना जाऊ कही मैं, ये जिम्मेदारी तुम्हारी हैं…

इन आँखों से पी लूँ तुझे इस दिल में कैद कर लूँ,

मेरी “अमानत” है तू, आ तुझे सबसे छुपा कर रख लूँ

तेरी मेरी Love Story ऐसी हो

Id तेरी हो मगर Dp मेरी हो

ना चाँद चाहिए ना फलक चाहिए,*

मुझे बस तेरी एक *झलक* चाहिए

Suno….

नन्हा सा दिल ❣️भले ही हो …..

पर उसमें जगह बहुत है तुम्हारे लिए !!

~•£”Love you Forever”£~•❤️

LOVE LINE FOR LOVER

कैसे लफ्जों में बयां करूँ मैं खूबसूरती तुम्हारी!

सुंदरता का झरना भी तुम हो, मोहब्बत का दरिया भी तुम हो.

प्यार तो ❤️दिल से होना चाहिये…. किस्मत ~ का क्या है… वो तो कभी भी बदल सकती है….

सिर्फ इक पल और ज़िन्दगी पूरी.

साथ बस तू और कुछ नहीं ज़रूरी..

प्यार तो बस दो लफ़्ज़ों की कहानी हैं,

हम और तुम रहे साथ..बस यही तो जिंदागनी हैं,❤️

हाँ शिकायतें बहुत है तुमसे पर….

याद रखना प्यार भी तुम्हीं से है !

ऐ दिल जरा धीरे से धडकना कहीं चोट ना लग जाये उसे जो इस दिल में रहता है

नाराजगी भी बड़ी प्यारी सी चीज है,

चंद पलो मे प्यार को दुगुना कर देती हैं.।

सुन्नो…

तुम्हें हमारे दिल ने हज़ारों में से एक चुना हैं,

इसीलिये मेरा प्यार, तेरे लियें लाखों गुना हैं,

ऐसी है मौजूदगी मेरे दिल के अंदर तेरी

मैं जहाँ कहीं भी जाऊं तुम मेरे साथ रहते हो

मेरी जान को हमेशा खुश रखना

ए खुदा उसके जख्मों की कीमत मेरी जिंदगी से काट लेना.

ना जाने इतनी मोहब्बत कैसे हो गयी तुमसे,

जब जब तुम्हे देखता हूँ और कुछ देखने का मन ही नहीं करता !

ये जो तेरे बगैर खालीपन_लगता है ना.

प्यार की भाषा में उसे ही मोहब्बत कहते है।

तुम्हारा तो गुस्सा भी इतना प्यारा हे के…

दिल करता हे दिन भर तुम्हे तंग करता रहु….

सुनो ये बादल जब भी बरसता है,

मन तुझसे ही मिलने को तरसता है.

“ना ज़मीन चाहिये ना जायदाद”

मुझे तो बस तेरी ज़िंदगी_का हर पल चाहिये, वो भी_ अभी के अभी..

मेरी मोहब्बत की हद ना तय कर पाओगे तुम, तुम्हें साँसों से भी ज्यादा मोहब्बत करते है हम.❤️

BEAUTIFUL LOVE QUOTE FOR GIRLFRIEND

उसकी सूरत पे यू तो कोई दाग नही पर

उसके गालों पे जो काला तिल है वही मेरा दिल हैं .

बोल दूँ ?? क्या वो बात.. जो जाने कब से ज़ुबा पे है..

प्यार है.. इकरार है.. हाँ, तुमसे है.. बेहिसाब है.. बेइन्तिहाँ हैं.. #Love❤️You

कोई नाम नहीँ इस रिश्ते का मगर ….

मेरे लिए बहुत खास हो तुम

कोई आता है चुपके से दिल के करीब

और हो जाता है खास जैसे आप love u

तुम कुछ भी सोचो मेरे बारे में,,

पर ये दिल तुम्हें याद किये बिना धड़क नहीं सकता,,

तुम मेरे लिए उतनी IMPORTANT हो

जैसे INDIA के लिए कश्मीर

love You

खुशनसीब कुछ ऐसे हम हो जायें…..❤️

तुम हो.. हम हो..और इश्क़ हो जाये

सुनो…जिसे हम दिल से बहुत चाहते हैं ना,

वो हर पल दिल कीधड़कनों में रहते हैं,

< >>

नींद आने की दवाईयां हजार है…

ना आने के लिए इश्क काफी है..

चलो इश्क़ में कुछ यु अंदाज़ अपनाते हैं.

तुम आँखें बंद करो हम तुम्हे सीने से लगाते हैं.

हँसता हुआ_चेहरा तेरा.

इस दिल को और भी Romantic बना देता हैं.

उस पगली ने पूछा कौन सी दुनिया में जी रहे हो, हमने कहा दुनिया का पता नही बस तुम्हे देख कर जी रहे हैं

चंद लम्हों की मुलाकात# से क्या होगा

दिल तो करता है तुझे पास ही बिठाये रखूँ.

खुल जाता है तेरी यादों का बाजार सुबह सुबह,

और हम उसी रौनक में पूरा दिन गुजार देते है !!

मुझे देखने वाले तो लाखों है लेकिन

मेरी नजर मै जो समाया वो करोडो मै एक है..

ज़िंदगी में हर साँसे मीठी लगने लगी…

जब तुमने कहा हम आप के दिल में रहते हैं”!


जिंदगी स्टेटस लाइन, Life Inspiring Quotes, Real Life Thoughts

HINDI THOUGHT IMAGE FOR FACEBOOK

खुश हूँ मैं…

क्योंकि मुझे सपनों से ज्यादा अपनों की फिकर हैं..

हो सके तो दिलों में रहना सीखो, गुरुर में तो हरकोई रहता है !!

गलतियां कर सकता हूँ पर किसी का गलत नहीं कर सकता……

जितना बडा सपना होगा

उतनी बडी तकलीफें होगी

और जितनी बडी

तकलीफें होगी उतनी

बडी कामयाबी होगी.✌

“सोच” Branded होनी चाहिये,

“कपड़े” नहीं..

कोई फायदा-नही किसी के पीछे-पीछे जाने का,

हसते-हसते खुद की Life-Enjoy करो और भूल_जाओ उसे ☝जो तुम्हे भूल-गया हो..!!

Zindagi को ⏪Rewind⏪ में नहीं…

▶️Play Mode में जीना चाहिये…

life का फंडा कहता हैं,,

“बातें उन्ही से करो जिनसें करना पसंद हो”..

But I want to tell you.

“बातें उन्ही से करो जिन्हें आप की बाते सुनना पसंद हो”..

जिन्दगी ने दिए हैं बहुत से धोखे

But कोई बात नहीं it’s ok

INSPIRATION QUOTES IN HINDI FOR FACEBOOK

Life तो एक Photography है,

उसे अच्छी तरह से Edit करो,

फिर देखना ये दुनिया उसे कितना Like करती है..

#हमेशा जिन्दगी में ऐसे लोगों को पसंद करो,

जिनका दिल❤ चहेरे से ज्यादा खुबसुरत हो ।।

मैं कभी भी किसी से “नाराज़” नहीं होता…..,,

बस ‘ख़ास’ से ‘आम’ कर देता हूँ..!!

मुझे दोस्ती करनी हैं ⏰वक़्त के साथ,

सुना हैं ये अच्छे अच्छे को बदल देती हैं,

फर्क नहीं ❌पड़ता मुझें, कोई अमीर हो चाहे गरीब हो,

☝सच्चा इंसान तो वही है,जो किसीके दिल के करीब हो.

सफल इंसान वही है

जिसे टूटे को बनाना

और रूठे को मनाना आता हैं !!

जब कोई आपकी क़दर ना करे तो…..

उसकी life से दूर चले जाना better होगा

ज़िंदगी एक सेल्फ़ी जैसी होनी चाहिये,

जो कभी कभी Clear ना दिखे, लेकिन Smile हमेशा देती रहे,,

खुशियों का कोई रास्ता नहीं होता

खुश रहना ही रास्ता है ..

*यहां लोग अपनी गलती नहीं मानते*

*किसी को अपना कैसे मानेंगे…….

किसी के साथ रहो तो ख़ुशी से रहो मजबूरी से नहीं..

कितना भी समेट लो हाथों से फिसलता ज़रूर है….

ये वक्त है दोस्तों बदलता ज़रूर है……

कोई तराजू नही होता रिश्तों के लिए….

परवाह बताती है के ख्याल कितना है ✍

#गुस्से के #तेज लोग

अक्सर ❤ #दिल के ☺ #साफ़ हुआ करते है.

INSPIRATION STATUS FOR WHATSAPP

हँसता रहता हु….क्यूँकि मुझे ‘आज’ की फ़िक्र हैं, ‘कल’ की नहीं..

दोस्तों,,,किसी के ❤️ दिल में रहना सीखो,,क्यूँकि दिमाग़ में तो सिर्फ़ दुश्मन रहते हैं,,

बहुत कुछ सोचना पड़ता है मुँह खोलने से पहले क्योंकि दुनिया अब दिल से नी दिमाग से रिश्ते निभाती है

Life Is #Awesome#……चाहे फिर कोई सा भी हो मौसम..

❤️प्यार इज़्ज़त और मेहनत,,

छोटे शब्द हैं,,पर ये जिसे भी मिल जायें, ज़िंदगी सफल हो जाती हैं,

जो लोग मेरी पीठ पीछे मेरी बुराई करते है उन्हें मैं बहुत पसंद करता हूँ,

क्योंकि ये वो लोग है जो निःशुल्क मेरा प्रचार करते है

दिल का तो #सिर्फ नाम लिया #जाता है वरना ये #दुनिया तो सिर्फ #तीन #चीज़ों से ही #चलती है

#पैसा #Ego ओर #Attitude

अजीब तरह से गुजर रही

है जिंन्दगी,

[सोचा कुछ] [किया कुछ] [हुआ कुछ] [मिला कुछ]…

अगर कोई #एक_बार तुम्हारा #मेसेज✉ Ignore कर दे

तो उसे ☝…….#Ignore करने का #दूसरा_मौका✌ देना ही मत.

आज का दिन जीओ , क्या पता कल हो ना हो.

INSPIRATION QUOTES FOR CHILDREN

जिंदगी में गिरने से कभी मत डरो,क्योकि उड़ते वही हे जो गिरने की हिम्मत रखते हे *

Never Give Up.

*आज वक़्त ⌚️आपका हैं, तो इसका

मतलब ये नहीं के *कल भी तुम्हारा होगा,

वक़्त वक़्त की बात है,

आज आपका है तो उड़ लीजिये |

कल हमारा होगा तो उड़ा देंगे।

कुछ लोगों ने मुझसे कहा…

“बहुत बदल गया है तु”

मैने भी मुस्कुराकर कहा…

“लोगों के हिसाब से जिना छोड़ दिया है मैने.”

ज़िंदगी को जीते हैं हम Smile से,

और लोग जलते हैं हमारी Style से,

छोटी छोटीखुशिया…

छोटे छोटे गम…

☆खुशहोगे तुम…

तो खुशहोगे हम…

मैं कुछ खास तो नहीं हूँ दुनिया में,

लेकिन मेरे जैसे लोग कम है !!

नजर अंदाज जितना करना है कर लो,

अन्दाजा उस दिन का भी कर लो जब हम नजर नहीं आयेगे..

*हर चीज़ ले लेते हो दिल पर*

*बस मुझे छोड़ कर*

मोहब्बत हाथ में पहनी गयी चूड़ी की तरह होती है….

खनकती है, संवरती है और आखिर टूट जाती है….

उनके रूठने का तो मत पूछिये जनाब..

वो तो इस बात पे भी रूठे हैं कि मनाया नहीँ हमने……..✍

आज भी वही चाहत है मेरी, तुझे पाने की…

काश वो वक्त लौट आये, और मै पा लूँ तुझे…

जिस्म फ़िर भी, थक हार कर सो जाता है;

दिल का भी, कोई बिस्तर होना चाहिये….

जग रूठे तो कहांँ #_परवाह है मुझे…..

मगर मर #_जाऊंगी मै जो आंख तुने फेरी…!!!!

पता नहीं कितने बचेंगे हम…

जब..हम में से तुम….घटाए जाओगे…

ऐ दिल❤️ तू क्यों रोता है,

ये दुनिया है यहाँ ऐसा ही होता है..!!

अजीब सा मौसम है आज ये मन बड़ा शांत हुआ है,

ऐसा लगता है दिल का मौहब्बत में देहान्त हुआ है !!

उनका इतना सा किरदार है मेरे जीने में,

की उनका दिल धड़कता है मेरे सीने में..!!

हर किसी के हाथ से बिक जाने को तैयार नहीं है,

ये मेरा दिल है दिल ,तेरे शहर का अखबार नहीं है !!❤

SAD STATUS SHAYARI, DARD BHARI LINES

ख्वाहिश तो न थी किसी से दिल लगाने की…

पर किस्मत में दर्द लिखा था…तो मोहब्बत कैसे न होती…!!!

कैसे करे इंतजार तेरे लौट आने का,

अभी दिल को यकीन नहीं हुआ है तेरे चले जाने का!!

फिर जलकर उनका दिल, राख हुआ है ..

फिर नज़रों ने उनकी हमें, मुस्कुराते देखा होगा ..

फ़र्क है हमारे और तुम्हारे “दर्द” की “तासीर” में…!!

तुम्हारी “आँखे” रोती है हमारा “दिल” रोता है…!!

लिख तू कुछ ऐसा..

ऐ दिल..

जिसे पढ़ वो रोए भी ना..

और रात भर सोए भी ना..!!

ज़िन्दगी का सफर इतना सुहाना होना चाहिये

सितम हो फिर भी दिल शायराना होना चाहिये !

है इशक तो बातो में नजर आना चाहिये

आँखो के रास्ते दिल में उतर जाना चाहिये !

धड़कनों को भी रास्ता दे दीजिये हुजूर,

आप तो पूरे दिल पर कब्जा किये बैठे है….

तुम दिल मे रहो इतना ही बहुत है•••

मुलाकात की हमे इतनी भी जरूरत नही•••

यु उतर आया था कोई …दिल के विराने में …

जैसे दर्द की राह पर …राहगार मिल गया हो

आशियाने बनें भी तो कहाँ जनाब…

जमीनें महँगी हो चली हैं और दिल में लोग जगह नहीं देते..!!

होता नहीँ सबके पास ये हुनर भी …

लफ़्जों से बना लेते हैं लोग दिल में घर भी !!

बेहद गुस्सा करती हो आजकल….

नफरत करने लगी हो या मोहब्बत ज्यादा हो गयी..

ज़रा सी मोहब्बत क्या पी ली,

जिंदगी अब तक लडखडा रही है…!!

कभी मतलब के लिए, तो कभी बस दिल्लगी के लिए,

हर कोई मोहब्बत ढूँढ़ रहा है यहाँ अपनी ज़िन्दगी के लिए..

मिला था जिनकी मोहब्बत का सहारा

वही मुकर गये दिल लेकर हमारा!!

उसको चाहा तो मोहब्बत की तकलीफ नजर आई !

वरना इस मोहब्बत की बस तारीफ़ सुना करते थे..!!

तेरी ओर जाती हर हवा से कहते थे हम…

जरा तुमसे कह दें कि तुम्हें बहुत याद करते हैं हम…

ना कर इतना प्यार इस बेवफा जिन्दगी से ऐ मेरे दोस्त,

एक दिन तेरा सौदा ये मौत से कर आएगी..!!!❤

ज्यादा ख्वाहिशें नही ऐ ज़िंदगी तुझसे,

बस़ ज़िंदगी का अगला लम्हा पिछले से बेहरतीन हो..

ख्वाहिशे मेरी अधुरी ही सही पर..

कोशिशे मै पूरी करता हुं….!!

तेरी यादो के लम्हे उन पुराने गानो की तरह

जिनको कितना भी दोहराऊ हर बार नये ही लगते हे..

She -तुम रात को कब सोते हो?

Me -तेरे सोने के बाद!

She -मेरे सोने के बाद क्युं?

Me -क्युंकि फिर मेरे पास जागने की कोई वजह नहीं होती!

ख़्वाहिश ए ज़िंदगी बस इतनी सी है के,

साथ तुम्हारा हो ओर ज़िंदगी कभी ख़त्म ना हो।

बेशक तुम्हें गुस्सा करने का हक है मुझ पर,

पर नाराजगी में कहीं ये मत भूल जाना “की” हम बहुत प्यार करते हैं तुमसे.

वो जो लाखों में एक 1 होता है ना,

बस मेरे लिए आप वही हो।

टिप्पणी करे